मंगलवार, 9 जुलाई 2019

पहला सेमीफाइनल मैच बारिश के कारण रुका, आज रिजर्व डे पर मैच होगा कल जहां पर मैच खत्म हुआ आज वहीं से शुरू होगा

बारिश ने डाला खलल


मंगलवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया। जब न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 211 रन बना लिए थे तब बारिश होना शुरू हो गया।  बारिश के वजह से मैच पूरा नहीं हो सका। मैच 2 घंटे तक रोका गया। फिर भी बारिश नहीं रुकी तो अंपायरों ने मैच को रिजर्व डे यानी की बुधवार को पूरा करने करने का फैसला किया।

Cricket world cup 2019, cricket world cup 2019 fisrt semifinal, India vs newzealand fisrt semifinal rain delay, reserve day match


बुधवार को मैच वहां से शुरू होगा जहां से कल मैच खत्म हुआ था। पहले दिन न्यूजीलैंड का स्कोर 46.1 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 211 रन था, आज न्यूजीलैंड की टीम 46.2 ओवर के साथ मैच का शुरुआत करेगी। न्यूजीलैंड के पास 3.5 ओवर का खेल और बाकी है उसके बाद उसकी पारी का अंत हो जाएगा फिर भारतीय पारी की शुरूआत होगी।
वर्ल्ड कप 2019| सेमीफाइनल मैच खेले बिना भारत पहुंच जाएगा फाइनल मुकाबले में

आईसीसी के नियमों के अनुसार अगर आज भी ज्यादा बारिश की वजह से मैच नहीं हो पाता तो लीग मैचों में ज्यादा जीत की वजह से भारत सीधे फाइनल मुकाबले में प्रवेश कर जाएगा। बारिश होने की स्थिति में भारत को ही फायदा होगा लेकिन इससे क्रिकेट प्रेमी काफी नाराज होगे। भारत की जीत के बहुत अधिक संभावना है, अगर ऐसे में बारिश होता है तो दर्शकों में नाराजगी होना लाजमी है।

न्यूजीलैंड की खराब शुरुआत


न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन कप्तान केन विलियमसन का यह फैसला गलत साबित हुआ। शुरुआती 2 ओवरों में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके। चौथे ओवर में बुमराह ने मार्टिन गुप्टिल (1) को विराट कोहली के हाथों कैच कराया। गुप्टिल के आउट होने के बाद केन विलियमसन और हेनरी निकोल्स ने दूसरे विकेट के लिए 68 रन जोड़े।

 निकोल्स ( 28) को जडेजा ने आउट किया। न्यूजीलैंड ने पहले पॉवर प्ले में अब तक का सबसे कम स्कोर बनाया। 29 ओवर में न्यूजीलैंड ने 100 रन पूरे किए। फिर चहल ने केन विलियमसन ( 67 ) को आउट किया। नीशम (12) को हार्दिक ने कार्तिक के हाथों कैच कराया। भुवनेश्वर कुमार ने ग्रेंदहोम ( 16) को आउट किया।

1 टिप्पणी: