रविवार, 26 मई 2019

श्रीलंका से बोट में 15 आईएस आतंकी भारत की ओर बढ़ रहे, कोस्टगार्ड अलर्ट पर

श्रीलंका से बोट में 15 आईएस आतंकी भारत की ओर बढ़ रहे, कोस्टगार्ड अलर्ट पर 



खुफिया एजेंसियों ने श्रीलंका और भारत के बीच समुद्र में आईएस आतंकियों का पता लगाया है। खुफिया एजेंसियों ने इसका अलर्ट जारी किया है। इसके मुताबिक 15 आईएस आतंकी बोट में सवार होकर भारत पहुंच सकते हैं। खुफिया एजेंसियों द्वारा अलर्ट जारी करने के बाद कोस्टगार्ड और नौसेना अलर्ट पर है।
ISIS, ISIS terrorist, ISIS aatanki, Bharat me ISIS ki maujudagi,
ISIS terrorist


आतंकी समुद्र के रास्ते श्रीलंका से लक्षद्वीप की ओर बढ़ रहे हैं। इसके बाद रविवार को कोस्टगार्ड ने हर संदिग्ध बोट पर नजर रखने के लिए शिप और सर्विलांस एयरक्राफ्ट तैनात किए। श्रीलंका से लगे समुद्री सीमा पर नजर रखी जा रही है। केरल पुलिस ने तटीय जिलों में हाईअलर्ट जारी किया है। सूत्रों ने बताया कि चौकसी बढ़ाने के लिए अलर्ट जारी करना सामान्य प्रकिया है, लेकिन इस बार आतंकियों की संख्या तक बताई गई है।
श्रीलंका से बोट में 15 आईएस आतंकी भारत की ओर बढ़ रहे, कोस्टगार्ड अलर्ट पर।


प्रेमिकाओं के प्यार में मारे जा रहे आंतकी


अगर खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है कि आतंकी श्रीलंका से समुद्र के रास्ते भारत आ रहे हैं तो यह इस बात का संकेत है कि भारत में बड़े आतंकी हमले होने वाले हैं। आईएस आतंकी संगठन दुनिया की सबसे क्रूर व खतरनाक आतंकी संगठन है। यह अभी इराक और सीरिया में सक्रिय है। आईएस भारत में पैर पसारना चाहता है। खुफिया एजेंसियों का कहना है कि कश्मीर और केरल में इसकी  मौजूदगी है। केरल के कई युवा आईएस में शामिल होने इराक गए थे।

श्रीलंका में हमले से पहले केरल में रुके थे आतंकी

श्रीलंका में चर्च में हुए आतंकी हमलों में बहुत से लोगों को अपने जिंदगी से हाथ धोना पड़ा था। आतंकी श्रीलंका में हमला करने से पहले केरल में रुके थे। श्रीलंकाई सेना ने बताया था कि आतंकी हमले करने से पहले केरल और कश्मीर गए थे। 


26/11 मुंबई आतंकी हमला में आतंकवादी समुद्र के रास्ते ही भारत में घुसे थे


26/11/2008 को पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा के 10 आतंकी समुद्र के रास्ते भारत में घुसकर मुंबई के प्रमुख स्थानों होटल ताज, ओबेरॉय होटल, क्षत्रपती शिवाजी टर्मिनल आदि स्थानों पर हमला किए थे। जिसमें 166 बेगुनाह लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस और सेना के जवानों ने अपनी जान हथेली पर रखकर आतंकियों को मार गिराया था। 1 आतंकी अजमल आमिर कसाब को जिंदा पकड़ा गया था जिसे बाद में फांसी दी गई। इस आतंकी हमले को 26/11 के नाम से जाना जाता है।







0 comments: